Skip to main content

प्यार, मोहब्बत और वो

आप यकिन कीजिए मुझे प्यार हो गया है. दिक्कत बस इतनी सी है कि उनकी उमर मुझसे थोडी सी ज्यादा है. मैं २५ बरस का हूँ और उन्होंने ४५ वा बसंत पार किया है. पेशे से वो डाक्टर हैं. इसी शहर में रहती हैं. सोचता हूँ अपनी मोहब्बत का इज़हार कर ही दूँ. लेकिन डर भी सता रहा है. यदि उन्होंने ना कर दिया तो. खैर यह उनका विशेषाधिकार भी है. उनसे पहली मुलाकात एक स्टोरी के चक्कर में हुई थी. शहर में किसी डाक्टर का कमेन्ट चाहिए था. सामने एक अस्पताल दिखा और धुस गया मैं अन्दर. बस वहीं उनसे पहली बार मुलाकात हुई. इसके बाद आए दिन मुलाकातें बढती गई. यकीं मानिये उनका साथ उनकी बातें मुझे शानदार लगती हैं. मैं उनसे मिलने का कोई बहाना नहीं छोड़ता हूँ. अब आप ही बताएं मैं क्या करूँ..

Comments

Anonymous said…
तो बोल दो मेरे भाई, नेक काम में देरी क्‍यूं. क्‍योंकि अगर उसे बाद में किसी और तरह से पता चलेगी तो कहीं न कहीं उसे बहुत दुख होगा और तेरे और उसके बीच कहीं न कहीं दरार पैदा होगी आखिर तेरा भाई अभिषेक ऐसा बोल रहा है अब मेरे एक्‍सप्रियस पर तो तुझे शक नहीं ही होगा. और वैसे वह है कौन जो मेरे छोटे भाई का दिल चुरा ली है. और प्‍यार में उम्र का क्‍या लेना देना यार. आगे के लिए बेस्‍ट ऑफ लक. नहीं बोल पाया तो जीना भी दुस्‍वार हो जायेगा.
ghughutibasuti said…
यदि केवल लगाव है तो देर सबेर कम भी पड़ सकता है,यदि प्रेम है तो आप स्वयं जान जाएँगे। उम्र प्रेम में कुछ व्यवहारिक कठिनाइयाँ तो खड़ी कर सकती है परन्तु रोक नहीं लगा सकती। वैसे भी अभी तो यह एकतरफा ही है। एकतरफा केवल मोह,लगाव हो सकता है,प्रेम नहीं।
घुघूती बासूती
शोभा said…
आशीष भाई
मुझे तो लगता है बोलने की ज़रूरत ही नहीं है। एक कोमल भाव अगर दिल में जगा है तो खुश रहो। अगर भाव सच्चा है तो खुद ही उनको भी पता चल जाएगा। तुम तो बस मस्त रहो और नूर की बूँद का आनन्द उठाओ।
अजी हम क्या कहे यह तो दिल का मामला है।
इस तरह किसी के प्यार में पड़ना ...वाकई खतरनाक है....ओर खास तौर से डॉ के.....
Anonymous said…
When it's love like this, enjoy the feeling every day it lasts.

You're in dangerous domain buddy. Take care...
Udan Tashtari said…
मेरी शुभकामनाऐं तुम्हारे साथ हैं. जो भी अच्छा होगा वही होगा. हम तो हैं ही साथ में. समझदार हो, अपना अच्छा बुरा सब समझते ही हो. बता जरुर देना.

मसले से दीगर, मुहब्बत का इजहार करने में शरमाना कैसा? ब्लॉग लिंक दे दो, खुद जान जायेंगी. हमारे समय में तो किताब में चिट्ठी रख कर देना पड़ती थी. :)
DUSHYANT said…
hain !!!!!!! jeeo cheenee kam hai...cheenee kam hai .....
ok, to ashish ko bhi pyar ho gaya thoda waqt lo samajh aa jayega mahaj aakarshn hai ya prem
आशीष

अपना ईमेल एड्रेस भेज दें।


राजशेखर

rajssingh@gmail.com

http://munafa.blogspot.com/
भाई करो सिर्फ़ इतना कि उन्हे अपने ब्लॉग का पता दो, यह सब पढने के बाद जो करना होगा ड़ाक्टर सहिबा हीं करेगी.
Anonymous said…
sir aap majak men hi sahi kah to dijie .
waise is umra men bhi wo pyar to kar hi skti hain.bas dar yah hai ki wo shadi-shuda hui to is vichar se kam se kam aap unaki jindagi men bhoochal to la hi denge...

paane ki ichchaa chhod bhi aadyatmik prem kar aap misal to samne rakh hi sakte hain....aur unki or se green signal mile to badh jaaiye is rapteele raste par..
Anonymous said…
आप को अपने प्यार की इजहार में तनिक भी देर नहीं करनी चाहिए . मेरा ख्याल है सच्चे प्यार की आवाज़ भगवान भी सुनते हैं .

Popular posts from this blog

मै जरुर वापस आऊंगा

समझ में नहीं आ रहा कि शुरुआत क्‍हां से और कैसे करुं। लेकिन शुरुआत तो करनी होगी। मुंबई में दो साल हो गए हैं और अब इस श‍हर को छोड़कर जाना पड़ रहा है। यह मेरी सबसे बड़ी कमजोरी है कि मैं जहां भी रहता हूं उसके मोह में बंध जाता हूं। बनारस से राजस्‍थान आते भी ऐसा ही कुछ महसूस हुआ था। फिर जयपुर से भोपाल जाते हुए दिल को तकलीफ हुई थी। इसके बाद भोपाल से मुंबई आते हुए भोपाल और दोस्‍तों को छोड़ते हुए डर लग रहा था। और आज मुंबई छोड़ते हुए अच्‍छा नहीं लग रहा है। मैं बार बार लिखता रहा हूं कि मुंबई मेरा दूसरा प्‍यार है। और किसी भी प्‍यार को छोडते हुए विरह की अग्नि में जलना बड़ा कष्‍टदायक होता है। इस शहर ने मुझे बहुत कुछ दिया। इस शहर से मुझे एक अस्तिव मिला। कुछ वक्‍त उसके साथ गुजारने का मौका मिला, जिसके साथ मैने सोचा भी नहीं था। मुंबई पर कई लेख लिखते वक्‍त इस शहरों को पूरी तरह मैने जिया है। लेकिन अब छोड़कर जाना पड़ रहा है। बचपन से लेकर अब तक कई शहरों में जिंदगी बसर करने का मौका मिला। लेकिन बनारस और मुंबई ही दो ऐसे शहर हैं जो मेरे मिजाज से मेल खाते हैं। बाकी शहरों में थोड़ी सी बोरियत होती है लेकिन यहां ऐसा

मुंबई का कड़वा सच

मुंबई या‍नि मायानगरी। मुंबई का नाम लेते ही हमारे जेहन में एक उस शहर की तस्‍वीर सामने आती हैं जहां हर रोज लाखों लोग अपने सपनों के संग आते हैं और फिर जी जान से जुट जाते हैं उन सपनों को साकार करने के लिए। मुंबई जानी जाती है कि हमेशा एक जागते हुए शहर में। वो शहर जो कभी नहीं सोता है, मुंबई सिर्फ जगमगाता ही है। लेकिन मुंबई में ही एक और भी दुनिया है जो कि हमें नहीं दिखती है। जी हां मैं बात कर रहा हूं बोरिवली के आसपास के जंगलों में रहने वाले उन आदिवासियों की जो कि पिछले दिनों राष्‍ट्रीय खबर में छाए रहे अपनी गरीबी और तंगहाली को लेकर। आप सोच रहे होंगे कि कंक्रीट के जंगलों में असली जंगल और आदिवासी। दिमाग पर अधिक जोर लगाने का प्रयास करना बेकार है। मुंबई के बोरिवली जहां राजीव गांधी के नाम पर एक राष्ट्रीय पार्क है। इस पार्क में कुछ आदिवासियों के गांव हैं, जो कि सैकड़ो सालों से इन जंगलों में हैं। आज पर्याप्‍त कमाई नहीं हो पाने के कारण इनके बच्‍चे कुपो‍षित हैं, महिलाओं की स्थिति भी कोई खास नहीं है। पार्क में आने वाले जो अपना झूठा खाना फेंक देते हैं, बच्‍चे उन्‍हें खा कर गुजारा कर लेते हैं। आदिवासी आदम

बस में तुम्‍हारा इंतजार

हर रोज की तरह मुझे आज भी पकड़नी थी बेस्‍ट की बस। हर रोज की तरह मैंने किया आज भी तुम्‍हारा इंतजार अंधेरी के उसी बस स्‍टॉप पर जहां कभी हम साथ मिला करते थे अक्‍सर बसों को मैं बस इसलिए छोड़ देता था ताकि तुम्‍हारा साथ पा सकूं ऑफिस के रास्‍ते में कई बार हम साथ साथ गए थे ऑफिस लेकिन अब वो बाते हो गई हैं यादें आज भी मैं बेस्‍ट की बस में तुम्‍हारा इंतजार करता हूं और मुंबई की खाक छानता हूं अंतर बस इतना है अब बस में तन्‍हा हूं फिर भी तुम्‍हारा इंतजार करता हूं